बांग्लादेशी बॉलर ने किया क्रिकेट इतिहास का सबसे महंगा ओवर सिर्फ 4 बॉल में दिए 92 रन -- Just Four Balls 92 Runs, An Amazing Record - Nazariya Now

HIGHLIGHTS

Wednesday, May 3, 2017

बांग्लादेशी बॉलर ने किया क्रिकेट इतिहास का सबसे महंगा ओवर सिर्फ 4 बॉल में दिए 92 रन -- Just Four Balls 92 Runs, An Amazing Record

क्रिकेट मैच में 4 बॉल में ज़्यादा से ज़्यादा कितने रन बन सकते 10, 15 या अगर  बैट्समैन हर पर हर बॉल पर सिक्स भी मारे तो भी सिर्फ 24 रन ही बन पाएंगे लेकिन बांग्लादेश की क्लब क्रिकेट टीम लालमटिया क्रिकेट क्लब के  बॉलर ने सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए सिर्फ 4 बॉल में 92 रन  दे दिए।  बांग्लादेश में सिटी क्लब क्रिकेट ग्राउंड में एक्सियोम और लालमटिया क्लब के बीच खेले गए मैच में ललमटिया टीम ने 87 रन बनाये।  जीत के लिए एक्सियोम क्लब को 88 रन बनाने थे।  जीत के लिए 88 रन के टारगेट के लिए मैदान में खेलने उतरी एक्सियोम क्लब की टीम पहले ओवर में ही जीत गई।

  

लालमटिया क्लब के बॉलर सुजान महमूद ने अपने ओवर में 65 वाइड और 15 नो बॉल की उसे और बाक़ी 4 बॉल पर 12 रन दिए इस तरह सिर्फ 4 बॉल में कुल 92 रन बने। 

इस बारे में बॉलर सुजान महमूद का कहना है की उसने अंपायर के गलत फैसलों   का विरोध जताने के लिए ये ये सब जानबूझकर किया था। 

मैच के बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने बॉलर सुजान महमूद  पर 10  साल के लिए बैन लगा दिया है। लालमटिया क्रिकेट क्लब टीम, मैनेजर, कोच पर भी 5 साल के लिए बैन लगा दिया गया है। साथ ही मैच के अंपायर शम्स उर रहमान और अजीज उल बरी पर भी मैच में दिए गए गलत फैसलों के लिए 6 महीने के लिए बैन लगाया है। 

No comments:

Post a Comment